THE KINGSMAN MOVIE REVIEW 2022

 

THE KINGSMAN MOVIE REVIEW 2022



दोस्तों फिल्म रिव्यू करने वाले हैं। THE KINGS MAN इज द अमेरिकन एक्शन कॉमेडी फिल्म का, जिसे आज 14 जनवरी को भारत में पेट में रिलीज किया गया है। इसमें लगभग 3 हफ्ते से कोई भी बड़ी फिल्म थियेटर में रिलीज नहीं हुई थी बल्कि फिर कोई हम तो अभी भी आज भी THRETER में  रिलीज नहीं हुई है। केवल एक हॉलीवुड की THE KINGS MAN और एक मराठी फिल्म हमारे यहां पर रिलीज हुई है।



 जोकिंग मेन सीरीज की तीसरी फिल्म है और 2014 में रिलीज हुई KINGS MAN सेक्रेट सर्विस और उसके बाद 2017 में रिलीज हुई KINGS MAN थे गोल्डन सर्किल इन दोनों का यह प्रबल है यानी KINGS MAN। यह जो एक बहुत ही स्टाइलिश इंडिपेंडेंट और अंडरकवर ऐसी जो स्पिनर एजेंसी है या स्पाई एजेंसी है, उसकी स्थापना कैसे हुई उसका क्वेश्चन कैसे हुआ। उसकी कहानी इसमें दिखाई गई है। मैंने KINGS MAN। सर कल कमीनी रिव्यू किया था। उस समय हमने नहीं हमारे चैनल पर व्यू करने लगे थे और मुझे वह सच में बहुत बहुत पसंद आई थी। 


अभी मैंने जस्ट अभी शूट करने से पहले मेरा खुद का ही बुरी देखा द गोल्डन सर्किल का तू मुझे आश्चर्य हुआ कि मैं कितनी ज्यादा प्रशंसा की थी, उसकी उनकी बस सर्विस जो पहली कुंजी 2014 की वह भी बहुत बहुत बढ़िया थी। दूसरी भी फिल्म मुझे बहुत पसंद आई थी और स्पेशली जो एक बहुत कलरफुल और स्टाइलिश एक्शन सीक्वेंसेस है, यह इस फिल्म की सबसे खास बात है। सबसे बड़ा आकर्षण है KINGS MAN 3 सीरीज अमित की तुलना MAN IN BLACK से भी कर सकते हैं। MAN IN BLACK में कहूंगा कि जो कटे डेवलपमेंट है या इमोशनली हम ज्यादा जुड़ते हैं उसके साथ में इतना इमोशनल 


THE KINGSMAN MOVIE 2022



कनेक्ट LINGS MAN MOVIE उसके उसके उसके साथ तो मैंने फील नहीं किया। पर हां जहां तक बात स्टाइलिश एक्शन सीक्वेंसेस की तो पिछली दोनों ही फिल्में मुझे बहुत पसंद है। मैंने जो आज रिलीज हुई है। इसका दूर-दूर तक। पिछली दोनों फिल्मों से भी कनेक्शन नहीं है क्योंकि यह पिकव्वल है पर बिल्कुल की दृष्टि से भी मुझे पिछली दोनों फिल्मों से इसका कहीं पर भी कोई कनेक्शन नहीं लगा। मतलब इसमें से कुछ थोड़ी बहुत बातें अगर हम हटा दे। पूरी तरीके से इंडिपेंडेंट फिल्म की तरह भी इसे रिलीज किया जा सकता था।


 इसे एक वाशिंग मशीन फ्रिज का प्री कोयलिया एक्शन सीन करने की अपेक्षा वर्ल्ड वॉर वन पर आधारित एक पॉलिटिकल प्रोपेगेंडा कहना ज्यादा सही रहेगा। एक ब्रिटिश पॉलिटिकल प्रोपेगेंडा फिल्म कहना ज्यादा सही रहेगा। मतलब इतिहास के साथ इतनी मतलब उन्होंने अपने तरीके से एक ब्रिटिश पॉइंट ऑफ यू से उन्हें इस फिल्म को बनाया है। ब्रिटिश कितने उच्च आदर्शों वाले हैं, कितनी शांतिप्रिय है, कितने समझदार है कितने मतलब और युद्ध वगैरह वह नहीं चाहते हैं। बड़े मानवतावादी है। 




वगैरा-वगैरा इस प्रकार से उन्होंने अपने ब्रिटिश एंपायर को यूनाइटेड किंग्डम किंग्डम कौन नेहा पर दिखाया है। फिल्म की शुरुआत होती है 1902 से साउथ अफ्रीका में चल रहे सेकंड बोर बोर से और। वहां पर एक ब्रिटिश काउंसिल नेशन केम दिखाया है जहां पर रेड क्रॉस की तरफ से दो ब्रिटिश क्या कहे दो ब्रिटिश अधिकारी आज भी है। वहां पर ऑनलाइन हो और उसकी पत्नी है। यह दोनों वहां पर रेड क्रॉस की तरफ से कुछ सेवा वगैरा करने की याद है।


THE KINGSMAN MOVIE DOWNLOAD 2022



 कौन स्टेशन कैंप में पर उन्हें एक बरसने पर वहां पर फायरिंग कर देता है जिसमें एमिली की मृत्यु हो जाती है तो अपने पति और लैंडो कैलेंडर से वचन देती है कि तुम अपने बच्चे बैठे कांग्रेस को इस सब से खून खराबे से युद्ध वगैरह से दूर रखोगे। कौन डेट भी उस समय वही पर था जो समय छोटा था। इसके बाद फिर 12 वर्ष आगे बढ़ जाती है। पता चलता है कि जो ऑनलाइन है उसने एक पाए एजेंसी की शुरुआत की है।


 एक पाई नेटवर्क की शुरुआत की है। यूनाइटेड किंगडम और ब्रिटिश एंपायर की रक्षा करने के लिए आने वाले ग्रेट फॉर सिक्स की रक्षा करने के लिए जिसमें उसके जो दोस्त क्या कहे सेवक है पाली और 16 ऐसे दोनों दोनों सरपंच के नाम है तो उन दोनों को उसने रिक्रूट। क्या हुआ है अपने इस KINGS MAN एजेंसी में और अपनी बेटी कौन डेट को उसने अभी तक दूर रखा हुआ है। वह कहीं पर भी बाहर किसी दूसरे देश में भी पिछले 12 वर्षों से नहीं गया है। अपने बेटे को भी इन सब बातों से उसने दूर रखा है। बेटा आर्मी जॉइन करना चाहता है। यूनाइटेड किंगडम की ब्रिटिश एंपायर कि वह सेवा करना चाहता है। देश की सेवा करना चाहता है।


 इसके बाद में एक विलन हमें दिखाया गया है जो शुरुआत में अपने आप को दिन की शुरुआत में स्कॉटलैंड से बताता है और ब्रिटेन ने ब्रिटिश अंपायर ने स्कॉटलैंड पर जो अत्याचार किए हैं, उससे वह बहुत बहुत ज्यादा आहत है। तू की है और इसका बदला ब्रिटिश एंपायर सेव वॉटर किंगडम से लेना चाहता है और स्कॉटलैंड कोविड-19 फायर से फ्री करवाना चाहता है तो ऐसे ही स्कॉटलैंड के नागरिक को जो विदेशों से बदला चाहता है, उसे क्रूर और साईं को दिखाया है और दूसरी तरफ जो ब्रिटिश है जैसा कि मैंने शुरुआत में आपको बताया, उन्हें बहुत उच्च आदर्शों वाला शांतिप्रिय मानवतावादी वगैरा-वगैरा दिखाया है। 


अब इसके बेटा है क्या आर्मी जॉइन कर पाएगा या नहीं कर पाएगा? उसे आज्ञा देंगे या नहीं देंगे जो यह स्पाई एजेंसी उन्होंने शुरुआत की है जिसकी उसका आगे क्या होगा। क्या वह इस ग्रेट वॉर को रोक पाएंगे या नहीं रोक पाएंगे। यह जो स्कॉटलैंड का नागरिक है। यह लड़की कौन है, उसका चेहरा छुपा कर रखा है क्योंकि बिल्कुल एंडिंग तक पर अगर आप ध्यान से देखेंगे तो फिर की शुरुआत में ही आप गैस कर लेंगे कि भाई वह कौन है भाई आसान था, वह केस करना भी तो यह कौन है वह और उसके साथ ही रही है।


 ऑनलाइन डोर उनकी ए स्पाई एजेंसी सीक्रेट स्पाई एजेंसी वह क्या करती है, वह दिखाई गई है। उनके इतनी ज्यादा पसंद आई थी पर उस इसका कोई ऐसा कनेक्शन भी नहीं था। वर्ल्ड वॉर वन पर वर्ल्ड वॉर वन की पांचों भूमि पर बनाया गया। एक ब्रिटिश पॉलिटिकल प्रोपेगेंडा में से कहूंगा। उनके दृष्टिकोण से उनके तरीके से इतिहास को तोड़ मरोड़ कर वगैरह जैसे भी है। उन्होंने इसमें दिखाया है।


 मुझे पर्सनली किसी भी प्रकार से चलो। वह पॉलिटिकल वगैरह बातें जो वह भी अगर हम छोड़ दे तो भी किसी भी प्रकार से हम मैं कम से कम फ्रेंड के साथ कनेक्ट नहीं हो पाया। भेजो थे। कुछ खास मुझे नहीं लगे। कुछ कुछ नहीं तो जबरदस्ती होने की चाहे रशिया में एक रासपुतिन नाम का एक कैरेक्टर है। क्या कहे उसको थोड़ा जादुई शक्तियों वाला दिव्य शक्ति वाला उसे दिखाया है। पादरी जैसा कैरेक्टर है। वह तो उसको मारने वाला जो सीन था, उसे जबरदस्ती लगभग 15 मिनट तक खींच दिया था, जिसका कोई मतलब नहीं था।


 फिर इसलिए कोई मतलब नहीं था। 15 मिनट को से खींच दिया। इसके अलावा और भी कुछ ऐसे हसीन से नवाज के माध्यम से ट्रैक्टर ने अपने कुछ काफी कितना बढ़िया कैमरा एंगल्स वगैरह है। उन्होंने दिखाने का प्रयास किया है पर वह स्टोरी के डेवलपमेंट में कहीं पर भी उनका कुछ ऐसा ही नहीं था। वह मैंने कुछ खास मुझे पसंद नहीं आए और पिछली दोनों फिल्मों में जो हमने कुछ स्टाइलिश एक्सेस एक मैसेज देखे थे, वैसा भी कुछ इस फिल्म में नहीं था। हां, कुछ वर्ल्ड वॉर वन के जो सीन है उसको मैं बहुत डार्क वगैरह दिखाने का प्रयास किया है।


 अभी 2 वर्ष में जून 1917 फिल्म हमने देखी थी। वर्ल्ड वॉर वन पर आधारित पुस्तक हमने रिव्यू किया हुआ है। वह भी जोड़ी बहुत बहुत। दादा मतलब क्या कहें, किससे में जो ग्राफी आंखों को सुकून देने वाली थी। भरी कहानी का इतिहास में वहां पर भी चोरों ने गलत तरीके से दिखाया तो वह अलग बात है और मुझे पर्सनली होना भी उसने कुछ खास पसंद आए थे। KINGS MAN के नाही एक्शन सीक्वेंसेस कुछ खास है। इस फिल्म में KINGS MAN जो यह स्पाई एजेंसी है, उसकी स्थापना उस उस उस क्रिएशन में भी हमारा कुछ इंटरेस्ट नहीं बन पाता है या उस प्रकार से इसे डिवेलप भी नहीं किया गया। एक बस वर्ल्ड वॉर वन और कुछ पॉलिटिक्स वगैरह यही सब बातें हैं।


 जर्मनी, अमेरिका, ब्रिटेन और रशिया इन सबको आपस में कोई भी लाना चाहता है। यह स्कॉटलैंड का और वह चाहता है कि रिजर्वेशन फ्रंट क्रिएट हो रहा है। उसमें से रसिया और अमेरिका इसमें से बाहर रहे ताकि विंसेंट कमजोर पड़ जाए। वगैरह वगैरह सब बातें दिखाई गई है जो हसरत बुरी लगती है। कुछ खास वैसे मुझे पसंद नहीं आई और कई सारे सिंह से ऐसे थे जो कुछ काफी मजाकिया इलॉजिकल भी लगते हैं। एक सिम में जो राजपूत इन को मारने वाला मैंने आपको। बताया वहां पर अब यह जो l&o को बैठा है, वह आर्मी जॉइन करना चाहता है। बड़ा बहादुर उसे दिखाया है। कुछ करके दिखाना चाहता है पर जॉब कर कुछ करने की बारी आती है।


 राजपूती वहां पर 16 को मार रहा था और अपने पिता के पास बैठा हुआ है। देख रहा है भाई वह मार रहा है 16 को और फिर भी वह उठा नहीं रहा। पिता उसे दो-तीन बार बोलते हैं। l&o का करैक्टर कि मैं उठाओ 1616 होठों पर वह बस बैठ कर देखता रहता है और वह कुछ ना चौक में लगता है। कुछ भी नहीं मतलब कई सारे ऐसे सींस हैं जिनका कोई मतलब नहीं बनता है। ढंग से कोलकाता डेवलपमेंट नेता किसी के साथ हम कनेक्ट नहीं हो पाते हैं। मुझे वह वाली फिल्म बिल्कुल भी पसंद नहीं आई। 21 मैन फिल्म सीरीज के तौर पर तो बिल्कुल भी नहीं एक इंडिपेंडेंट फिल्म की तरह से खारिज किया जाता है तो भी तो भी मैं इसे कुछ खास किसी को सजेस्ट नहीं कर पाऊंगा।


 और आज मेरे लिए ट्यूशन पूरी तरीके से डिसएप्वाइंटिंग थी। मेरे KINGS MAN को दूंगा वोट ऑफ टेन स्टैंडर्ड लेडीस की बात करें तो भारत में से एक सर्टिफिकेट के साथ रिलीज किया गया है। इनमें कोई न्यूडिटी या सेक्शन तो नहीं था। रासपुतिन के साथ वाला जो सीन था, वहां पर कुछ डबल मीनिंग बातें हमें सुनने को मिलती है और बाकी कुछ वायरस वगैरह था। हिंसा है तो मैं तो सजेस्ट नहीं करूंगा। परिवार के साथ देखने के लिए कैसे भी देखने के लिए बाकी आपने अगर इस फिल्म को देखा है तो आप का एक्सीडेंट कैसा रहा। मुझे अपने कमेंट पर अवश्य बताइए।


बहुत-बहुत धन्यवाद। 




Post a Comment

0 Comments